Top Ad unit 728 × 90

आपको Natural Handmade Soaps का उपयोग शुरू करना चाहिए इसके 5 कारण है

Natural Handmade Soaps - हम में से बहुत से लोग वास्तव में जानते हैं कि आस-पास की दुकानों में उपलब्ध अधिकांश साबुन वास्तव में साबुन नहीं हैं? ये वास्तव में सिंथेटिक डिटर्जेंट बार हैं, जिन्हें आम तौर पर सिंडिकेट कहा जाता है, जो सिंथेटिक रसायनों से बना होते हैं और साबुन से बहुत ज्यादा कठोर होते हैं। जबकि डिटर्जेंट में पेट्रोलियम डिस्टीलेट होते हैं, प्राकृतिक साबुन पाम तेल, नारियल तेल या जैतून का तेल जैसे तेल से बना होता है, जो अधिक त्वचा के अनुकूल होते हैं।

इस कारण के कई कारण हैं कि एक प्राकृतिक हस्तनिर्मित साबुन अपने रासायनिक समृद्ध समकक्ष से बेहतर क्यों है, दोनों त्वचा और पर्यावरण के संदर्भ में कुछ कारण नीचे दिए गए हैं:

you should start using natural handmade soap, natural handmade soap
Start Using Natural Handmade Soap

5 Reasons You Should Start Using Natural Handmade Soaps (आपको प्राकृतिक हस्तनिर्मित साबुन का उपयोग शुरू करना चाहिए इसके 5 कारण है)


  1. हमारी त्वचा एक पारगम्य झिल्ली है जो सिस्टम में सूक्ष्म संस्थाओं के प्रवेश की अनुमति दे सकती है। रासायनिक रूप से समृद्ध कृत्रिम साबुन का उपयोग करके हमारे शरीर में हमारी त्वचा के माध्यम से इन रसायनों के प्रवेश की ओर जा सकते हैं और जैसा कि हम सभी जानते हैं, शरीर में प्रतिकूल विदेशी पदार्थों के प्रवेश से कुछ प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकते हैं। एक प्राकृतिक हस्तनिर्मित साबुन इन कठोर रसायनों से रहित है और इसलिए, हमारी त्वचा के साथ ही हमारे शरीर के लिए मित्रवत है।
  2. औद्योगिक रूप से निर्मित साबुन आम तौर पर सस्ते होते हैं और कुछ मानकीकृत रसायनों होते हैं, जो सिर्फ त्वचा को साफ कर सकते हैं, लेकिन संपूर्ण रूप से हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद नहीं हो सकते। दूसरी ओर हस्तनिर्मित साबुन, प्रीमियम उत्पाद होते हैं, जो कि उपयोगकर्ता को दिए जाने वाले लाभों को ध्यान में रखते हुए बनाए जाते हैं। इनमें सामग्री की अपेक्षाकृत कम मात्रा भी होती है, और सही मात्रा में।
  3. औद्योगिक रूप से निर्मित साबुन में मौजूद रसायन त्वचा पर भी हानिकारक प्रभाव पड़ सकते हैं और सूखी त्वचा पैदा कर सकते हैं। दूसरी तरफ एक प्राकृतिक हस्तनिर्मित साबुन, विभिन्न तेलों (जैतून का तेल, नारियल के तेल, आदि) से बना है जो त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं।
  4. एक प्राकृतिक हस्तनिर्मित साबुन में ग्लिसरीन भी शामिल है, जो एक त्वचा सुखदायक पदार्थ है इसके अलावा, औद्योगिक रूप से तैयार साबुन के विपरीत, जो किसी विशेष खुशबू के उत्पादन के लिए रसायनों का इस्तेमाल करते हैं, प्राकृतिक हस्तनिर्मित साबुन में प्राकृतिक स्रोतों से प्राप्त होते हैं। इसके अलावा, प्रीमियम उत्पाद होने पर, वे ज्यादातर समय होते हैं, सौंदर्यशास्त्र से ढाला और इसलिए आंखों पर आसान होते हैं।
  5. औद्योगिक रूप से तैयार वाणिज्यिक साबुन में इस्तेमाल किए जाने वाले रसायनों पर्यावरण के अनुकूल नहीं हैं और आस-पास के जल निकायों में जमा हो सकते हैं और यूट्रोफिकेशन का कारण बन सकता है, जिससे ऑक्सीजन के जल निकायों को कम किया जा सकता है। एक प्राकृतिक हस्तनिर्मित साबुन ऐसे रसायनों से रहित है और इसलिए, पर्यावरण अनुकूल है |

इसलिए, यदि आप अपनी जेब से कुछ अतिरिक्त रकम खोल सकते हैं, तो यह स्वाभाविक हस्तनिर्मित साबुन के लिए जाने योग्य है, जो कि आपकी त्वचा के लिए अधिक फायदेमंद है और साथ ही पर्यावरण के अनुकूल है क्योंकि इसकी सस्ती रासायनिक समृद्ध समकक्ष की तुलना में।

My Final Word

ये Post पढ़ने के लिए शुक्रिया में आशा करता हु आपको और you should start using natural handmade soap, natural handmade soap के बारे में जानकारी प्राप्त हो गयी होगी | अगर आपको you should start using natural handmade soap के बारे में जानकारी अछि लगी तो इस Post को आपके Friends के साथ और अपने Social media accounts पे जरूर शेयर करे | 
आपको Natural Handmade Soaps का उपयोग शुरू करना चाहिए इसके 5 कारण है Reviewed by Nitesh Kohli on 22:22 Rating: 5

No comments:

All Rights Reserved by Entertainment Ki Duniya © 2017
Designed by JOJOThemes

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.